शनिवार, 25 फ़रवरी 2017

बनारस शहर दक्षिणी की चुनावी चर्चा : व्योमेश चित्रवंश की डायरी, 25 फरवरी 2017, शनिवार

आरिफ भाई मेरे अच्छे मित्र है, कल उनसे चुनाव प्रचार के दौरान मुलाकात हुई.
आज उन्होने उस मुलाकात का हवाला देते हुये वाट्सऐप्प पर एक संदेश लिखा है. अच्छा लगा.
कापी पेस्ट कर रहा हूँ

डॉ0 नीलकण्ठ के विधायक होने के मायने

    बनारस शहर दक्षिणी से युवा अधिवक्ता डॉ0 नीलकण्ठ तिवारी भारतीय जनता पार्टी से चुनाव मैदान मे है. मै मो0 आरिफ सिद्दकी न तो भाजपा का कार्यकर्ता हूँ, न राजनीतिक व्यक्ति, पर मै डॉ0 नीलकण्ठ का समर्थक हूँ, कुछ लोगो को यह अटपटा लग सकता है पर मुझे लगता है वे ऐसे लोग है जो नीलकण्ठ को नही जानते. ऐसे लोगो को व्यक्ति की पहचान उसके मजहब से, उसके नाम से करने की आदत है. क्योंकि जहॉ तक मै नीलकण्ठ को जानता हूँ वे जहॉ भी रहे जिसके साथ रहे ईमानदारी के साथ रहे. चाहे वे छात्र नेता के रूप मे हो, चाहे वे संघ कार्यकर्ता के रूप मे हो, चाहे अधिवक्ता के रूप मे हो. जब डॉ0 नीलकण्ठ हमारे सेण्ट्रल बार के अध्यक्ष थे तब उनके लिये अधिवक्ता हित सर्वोपरि था अब जब वे शहर दक्षिणी के विधायक होगें तो वहॉ की जनता के हित को सर्वोपरि रखेगें, कल शाम दक्षिणी क्षेत्र के पियरी मोहल्ले मे ही हमारे मित्र व्योमेश चित्रवंश, एडवोकेट मिल गये, व्योमेश भाई को करीब से जानने वाले ही उनका प्रभाव व पहुँच जानते है अन्यथा वे अपने मे अलमस्त व फक्कड़ रहते है, अपनी विचारधारा अपने संपर्को मे़, वरूणा नदी के पुनरुद्धार के बारे मे रूचि रखने वालों को पता है कि पंद्रह वर्षों से वरूणा के पुनर्जीवन व पुनरुद्धार के संघर्ष की शुरूआत से लेकर आज तक के कार्यकम के पीछे व्योमेश भाई ही है बिना अपना नाम दिये बिना हो हल्ला किये.
बहरहाल ऱाजनीतिक रूप से भाजपा से जुड़े व्योमेश भाई  चार पॉच लोगो के साथ डॉ0 नीलकण्ठ के बारे मे प्रचार करते मिले पूछने पर बताया कि  "नीलकण्ठ की ईमानदारी व निष्ठा बेदाग है. वकालत मे भी वे जहॉ रहते है पूरे मन से रहते है,और वकील की यही निष्ठा ही उसे चरित्रवान बनाती है.  भले ही लोग कह रहे हो कि सात बार से विधायक को प्रत्याशी न बनाना गलत है पर मुझे लगता है कि नीलकण्ठ को अवसर मिलेगा तो वे भी अपनी ईमानदारी निष्ठा व मेहनत से सात को बढ़ा कर नौ तक ले जा सकते है. मध्यवर्गीय परिवार से उठे नीलकण्ठ की सारी उपलब्धि उनकी स्वयं की है और यही लोकप्रियता उन्हे लखनऊ पहुँचायेगी."
व्योमेश भाई उन लोगों मे से नही है जो किसी की मुँहदेखी बतियाते हो न ही उन्हे किसी को अपना योगदान दिखाने की आदत है, इसलिये मुझे उनकी बातो मे वजन दिखता है, और मुझे अब पूरा विश्वास है कि बनारस कचहरी इस बार प्रदेश को एक और विधायक देने जा रही है.
बस आप सब अपने ईरादे मजबूत रखें.
        ----- मो0 आरिफ सिद्दकी, एड0
            चैम्बर नं0 12 ए, सेण्ट्रल बार
              वाराणसी सिविल कोर्ट
http://chitravansh.blogspot.in

कोई टिप्पणी नहीं: